दुनिया की 5 ऐसी रहस्यमयी घटनाएँ जो आपकी दिमाग हिला देगी

दुनिया

में ना जाने कितने घटनाए घटती रहती है. कोई घटना आपको टीवी पर अखबारों में देखने को मिल जाती है. लेकिन दुनिया में ऐसी बहुत सी अजीबों- गरीब भी घटनाएँ घटती रहती है. जिससे आप अपरिचित होते है. ऐसे बहुत सारी रहस्यमयी घटनाओं के बारे में आपने सुना भी होगा. जिसपर एकबार में विश्वास करना मुश्किल होता है. मानो ऐसा लगता है जैसे की ये कैसे हो सकता है. तो जनाब ठहरिये यहाँ कुछ भी हो सकता है, तो आज आप उन हैरत में पड़ने वाली दुनिया रहस्यमयी चीजो से रूबरू होंगे जिसे जानकर आप यही कहेंगे ओ तेरी की….

  1. कपूर फैमिली

नाम पर मत जाइएगा हम फिल्म कपूर फॅमिली की बात नहीं कर रहे है. वाक्या 1950 के आस पास का है. कपूर फॅमिली ने टेक्सास में एक पुराना घर ख़रीदा. उस घर में पहली रात जश्न मानाने के दौरान उनके पिता ने परिवार की फोटो ली. वो बचे अपनी माँ और दादी की गोद में बैठे हुए है. इस फोटो को निकलवाने के बाद पूरा परिवार उस फोटो को देखकर आंतकित हो गया क्योंकि  उस फोटो के साथ लटकती हुई लाश भी दिखाई दे रही है. परिवार का कहना था की फोटो लेने वक़्त वह ऐसी कोई भी चीज नहीं थी

 

 

लाश लटकती हुई फोटो

2. अनसुलझी रहस्य वाली रोशनी

नार्वे  के होटलैंड में hestrain घाटी के आकाश में देखेने वाली रोशनी एक अबूझ पहेली की तरह है.  ज्यादातर ये रोशनी चमकदार, सफ़ेद, पिली या लाल. एक घंटे से अधिक देर तक दिखाई दी है. ये रोशनी बादलो की तरह कभी हवा में धीमी गत्ती से तैरती है, तो भी ठहर सी जाती है. ऐसी घटना सिर्फ ही नहीं घटी है बल्कि इस घटना के होने के बाद 1940 से अलग-अलग जगहों पर घटी है. इस घटित कारणों को जानने की बहुत कोशिश की गयी लेकिन कोई नतीजे पर नहीं पहुँच पाया.

अजीब सी रौशनी

  1. सोल्वे फर्थ का एस्ट्रोनॉट

अपनी बेटी को इंग्लैंड के कब्रिया के एक इलाके जिसका नाम सोल्वे फर्थ था. अपनी बेटी को ले गए फोटो को साफ यानि की निकलवाने पर फोटो में एक एस्ट्रोनोट जैसी आकृति दिखाई दी जिनमे ये दावा किया था की फोटो लेने के दौरान उनकी बेटी के पीछे कोई नहीं था. इस फोटो को लेकर काफी बहस भी हुई थी इसलिए अक्सर रहस्मयी घटनाओ में इसको शामिल किया जाता है.

कहा से आया ये

  1. ब्रिटिश कोलंबिया समुद्र तटों पर कटे हुए पैर

20 अगस्त 2007 को ब्रिटिश कोलंबिया समुद्र तटों पर कई इंसानों के कटे हुए पैर नजर आये. वहां पर लोगो के हत्या पर से भी इंकार नहीं किया जा सकता. 26 दिसम्बर 2004 को एशिया में आये सुनामी को भी इससे जोड़ा गया. लेकिन इसका असली रहस्य क्या है ? ये आज तक किसी को पता नहीं चल पाया है.

समुन्द्र तट पर कटा हुआ पैर

  1. आसमानी बिजली का रहस्य

1638 को सैंट पंकर्ष के चर्च को एक जोरदार आंधी का सामना करना पड़ा. इस दौरान चर्च से आसमानी बिजली टकराई थी. दोपहर होने के कारण चर्च 300 लोगो से खचाखच भरा हुआ था. इसमें चार लोग इसके कारण मर भी गए. 60 बुरी तरह घायल भी हो गए और बिल्डिंग भी पूरी तरह तहस-नहस हो गयी. इस घटना पे काफी रिसर्च भी की गयी की आखिर ऐसा हुआ क्यों ? रिसर्च के काफी तह तक जाने के बाद भी